Twitter पर नरेंद्र मोदी से 9% ज्यादा बढ़े विराट के फॉलोअर्स, पहली बार सचिन टॉप 10 में शामिल

0
31

नई दिल्ली. देश में सबसे ज्यादा ट्विटर फॉलोअर्स के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बादशाहत बरकरार है। उनके फॉलोअर्स की संख्या 3.75 करोड़ है। लेकिन फॉलोअर्स की ग्रोथ के मामले में वह टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली और सचिन तेंडुलकर से पिछड़ गए। माइक्रोब्लॉगिंग साइट के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, 2017 में मोदी के फॉलोअर्स 52% बढ़े। जबकि, इसी दौरान कोहली के फॉलोअर्स 61% और सचिन के 56% की ग्रोथ हुई। दोनों क्रिकेटर पहली बार भारत की टॉप 10 फॉलोअर्स लिस्ट में शामिल हुए हैं।

मोदी के अलावा टॉप 10 लिस्ट में और कौन?

ADVT

भारत की टॉप 10 फॉलोअर्स लिस्ट में मोदी के बाद अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान, पीएमओ इंडिया, अक्षय कुमार, आमिर खान, दीपिका पादुकोण, सचिन तेंडुलकर, ऋतिक रोशन भी हैं।

ट्विटर पर कोहली के कितने फॉलोअर्स?

पिछले एक साल में विराट कोहली के फॉलोअर्स की संख्या 1.29 से बढ़कर 2.08 करोड़ हो गई है। इस दौरान उन्हें 61% नए लोगों ने फॉलो किया। वहीं, सचिन तेंडुलकर की ट्विटर फॉलोअर्स ग्रोथ 56% रही। अब उन्हें 2.18 करोड़ यूजर्स फॉलो करते हैं।

पहली बार क्रिकेटर टॉप 10 लिस्ट में

यह पहला मौका है जब क्रिकेटर विराट कोहली और सचिन तेंडुलकर भारत के टॉप 10 ट्विटर फॉलोअर्स की लिस्ट में शामिल हुए। ट्विटर पर अमिताभ के फॉलोअर्स 3.16 करोड़, शाहरुख के 3.09 करोड़ और सलमान के 2.85 करोड़ हैं। शाहरुख और सलमान की फॉलोअर्स ग्रोथ 40% रही।

GST-ट्रिपल तलाक टॉप ट्रेंडिंग हैशटैग

आंकड़ों के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मैच के दौरान सबसे ज्यादा 18 लाख ट्वीट हुए। ये अब तक किसी वनडे मैच में ट्वीट्स का रिकॉर्ड है।इसके अलावा जीएसटी टॉप ट्रेंडिंग हैशटैग में शामिल रहा। इसे लेकर ट्विटर पर लोगों से सबसे ज्यादा चर्चा की। इसके बाद 22 अगस्त को ट्रिपल तलाक पर आए कोर्ट के फैसले को लेकर 3.50 लाख ट्वीट किए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here