वनडे रैकिंग प्वाइंट में सचिन तेंदुलकर की बराबरी पर पहुंचे विराट कोहली

0
106

वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में अंकों के मामलों में दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। विराट आईसीसी रैंकिंग में वनडे प्रारुप में अंकों के मामलों में सचिन के बारबर पहुंच गए हैं। सचिन ने दो दशक पहले 1998 में जितने अंक हासिल किए थे, विराट अब वहां तक पहुंच गए हैं। टी-20 में पहले स्थान पर काबिज कोहली ने आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर पर अपनी बढ़त को मजबूत कर लिया है। वह वार्नर से 26 अंक आगे हो गए हैं। उनके इस समय 887 अंक हैं।

ADVT

कोहली ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में 330 रन बनाए थे जिसमें रविवार को खेले गए मैच में 110 रनों की नाबाद पारी शामिल है। यह उनका इस सीरीज में तीसरा शतक था। कोहली के बाद इस सीरीज में सबसे ज्यादा 302 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जबकि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने भी शीर्ष 10 में वापसी कर ली है।

भारत के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल 20 स्थान की छलांग के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। हार्दिक पांड्या को दो स्थान का फायदा हुआ है। वह 61वें स्थान पर आ गए हैं जबकि कुलदीप यादव 21 स्थान आगे बढ़ते हुए 89वें स्थान पर आ गए हैं। युजवेंद्र चहल 55 स्थान आगे बढ़कर 99वें स्थान पर आ गए हैं। टीम रैंकिंग में भारत 117 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here